news30express

मधुर भंडारकर की ‘इंडिया लॉकडाउन’ में देखिए अटूट हौंसले की सच्ची दास्तान, एंड पिक्चर्स पर…

Share:

Facebook
Twitter
WhatsApp
Email
Telegram
LinkedIn

 

इस शुक्रवार, एंड पिक्चर्स अपने दर्शकों के लिए एक रोमांचक फीचर फिल्म लेकर आ रहा है, जिसमें ऐसी घटनाओं को गहराई से दिखाया गया है, जिन्होंने हमारे दिलों को झकझोर कर रख दिया और जिंदगी को लेकर हमारा नजरिया बदल दिया। फिल्म इंडिया लॉकडाउन का प्रीमियर शुक्रवार, 26 जुलाई को रात 10:30 बजे एंड पिक्चर्स पर होने जा रहा है।

जाने-माने फिल्मकार मधुर भंडारकर के निर्देशन में बनी इंडिया लॉकडाउन, कोविड-19 महामारी की पृष्ठभूमि पर आधारित है, जिसमें अभूतपूर्व राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन से जूझ रहे आम भारतीयों की ज़िंदगी दिखाई गई है।

अपने कुत्ते के साथ अकेले फंसे श्री राव से लेकर कर्ज़ और हताशा से जूझते फूलमती और माधव, और नए नियमों में ढलने की कोशिश करती मेहरुनिसा तक, हर किरदार का सफर इंसानी हौंसले और अस्तित्व की जीती-जागती मिसाल है। श्वेता बसु प्रसाद, साईं ताम्हणकर, प्रतीक बब्बर और आहना कुमरा अभिनीत यह फिल्म सच्ची कहानियों को असली भावनाओं के साथ दिखाती है, जो दर्शकों के साथ गहराई से जुड़ती है।

मेहरुनिसा का किरदार निभाने वालीं एक्ट्रेस श्वेता बसु प्रसाद ने शूटिंग के दौरान अपने भावनात्मक सफर के बारे में बताते हुए कहा, “मेहरुनिसा की दुनिया में उतरना एक गहरा अनुभव था। उस मुश्किल दौर में कई लोगों को अनिश्चितता और वित्तीय संघर्ष का सामना करना पड़ा। व्यक्तिगत रूप से, यह लोगों द्वारा झेले गए मुश्किल हालात की एक मार्मिक याद दिलाता है। मैं इस बात को लेकर उत्साहित हूँ कि दर्शक एक बार फिर संघर्ष और हौंसले के इन पलों को एंड पिक्चर्स पर देखेंगे।”

फूलमती का रोल निभा रहीं एक्ट्रेस साईं ताम्हणकर ने इस किरदार के साथ अपने जुड़ाव के बारे में बताया, “फूलमती का किरदार निभाना एक खास एहसास था। माधव के साथ अपने गाँव वापस जाने का उसका फैसला उन अनगिनत इंसानों के हौंसले और अटूट इरादों से मेल खाता है, जिन्होंने लॉकडाउन के दौरान मुश्किलों का सामना किया। यह एक ऐसा रोल था, जिसने मुझे कई लोगों के त्याग और कठिनाइयों पर गहराई से सोचने पर मजबूर किया। मैं इस बात को लेकर रोमांचित हूँ कि दर्शक इन कहानियों को एंड पिक्चर्स पर फिर से देख सकते हैं और इन किरदारों की ताकत को दोबारा महसूस कर सकते हैं।”

फिल्मकार मधुर भंडारकर ने फिल्म में अलग-अलग कहानियों पर चर्चा करते हुए कहा, “इन किरदारों की ज़िंदगी को आपस में जोड़ने वाली कहानी बनाना चुनौतीपूर्ण और संतुष्टिदायक दोनों था। 2020 की वैश्विक महामारी की सच्ची घटनाओं से प्रेरित इस कहानी में हर एक्टर ने अपने रोल में एक अनोखा नजरिया पेश किया, जिससे फिल्म में गहराई और विश्वसनीयता आई। फिल्म में हर वर्ग के किरदारों को शामिल करने से हम लॉकडाउन के अनुभव के विभिन्न पहलुओं को, निराशा से लेकर आशा तक, हर पहलू को दिखा सके। मुझे उस पल का बेसब्री से इंतजार है, जब दर्शक एंड पिक्चर्स पर इन दमदार कहानियों और इन किरदारों के सफर से दोबारा जुड़ेंगे।”

फिल्म का ताना-बाना ऐसी निजी कहानियों से बुना गया है, जो समाज के विभिन्न स्तरों पर लॉकडाउन के असर की एक मुकम्मल तस्वीर पेश करती हैं। दिल दहला देने वाले और उम्मीद भरे पलों के जरिए इंडिया लॉकडाउन उन असंख्य तरीकों को समेटे हुए है, जिनसे लोगों ने महामारी की चुनौतियों का सामना किया। यह फिल्म दर्शकों को एक बेहद गहरे अनुभव का एहसास कराती है।

देखना न भूलें, इंडिया लॉकडाउन का प्रीमियर शुक्रवार, 26 जुलाई को रात 10:30 बजे एंड पिक्चर्स पर, जहाँ हर दृश्य सस्पेंस के साथ सामने आता है और हर पल में तमाम मुश्किलों से लड़ने की प्रेरणा है।

admin
Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!