news30express

सहकार भारती झाँसी विभाग ने मनाया 102 व अंतर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस – रिपोर्ट: मुबीन खान

Share:

Facebook
Twitter
WhatsApp
Email
Telegram
LinkedIn

 

झाँसी। अंतर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस 6 जुलाई के अवसर पर आज झाँसी महानगर में प्रदेश कार्य समिति डॉक्टर संदीप के मुख्य आतिथ्य में कार्यक्रम आयोजित किया गया कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रवीण भार्गव विभाग सहसंयोजक सहकार भारती द्वारा की गई। प्रदेश कार्य समिति सदस्य डॉक्टर संदीप सरावगी ने अंतर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हम सभी लोगों को सहकारिता के माध्यम से कार्य करने की आवश्यकता है जिसमें लोगों को आर्थिक उन्नति के साथ-साथ देश का अवसर प्राप्त होता हैं।
सहकारिता के क्षेत्र में जुड़कर रोजगार प्राप्त कर सकते हैं सहकारिता का क्षेत्र व्यापक है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुषांगिक संगठन सहकार भारती सहकारिता के क्षेत्र में कार्य कर रही है। जिसके पूरे देश में लाखों की संख्या में सदस्य हैं सारे लोग सहकारिता की उन्नति के साथ-साथ आर्थिक उन्नति कर रहे हैं साथ ही उन्होंने कहा की पूर्ण मन से कार्य करने की आवश्यकता है।
सहकार भारती के कार्यकर्ता को चाहिए कि वे अधिक से अधिक सहकारी समितियों को बनाएं ये सहकारी समितियों विभिन्न क्षेत्रों के लिए हों सकती हैं। साथ ही लोगों की इस समिति से जोड़ कर लोग को रोजगार देने का कार्य करे। सहकारिता से ही बुंदेलखंड को स्वावलंबी बनाया जा सकता है। कार्यक्रम का संचालन झांसी महानगर के सह संगठन प्रमुख अतुल वर्मा के द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष सतीश राय एवं उपाध्यक्ष प्रेमेंद्र कुमार की महत्वपूर्ण भूमिका रही। इस अवसर पर अनिल तिवारी, करण यादव, रामबाबू कोस्टा, अनिल तिवारी, सोनू यादव, राज कपूर यादव, अज्जू, अरुण वर्मा, कमल मेहता, चंदन पाल, संदीप नामदेव, बसंत गुप्ता सुशांत गेड़ा, हरगोविंद सिंह, अनिल वर्मा, आशीष विश्वकर्मा, अरुण पांचाल, दीक्षा साहू आदि उपस्थित रहे।

admin
Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!