news30express

मुहब्बत ने तोड़ी मजहब की दीवार, मुस्लिम धर्म की शिफा बनी हिंदू धर्म की संध्या….. रचाई शादी,,,,,,

Share:

Facebook
Twitter
WhatsApp
Email
Telegram
LinkedIn

कहते है इश्क हो जाए तो न कोई धर्म बीच में आ पता है ना ही कोई बिरादरी, ऐसा ही नजारा यूपी के मुरादाबाद से सामने आया जहां अमरोहा निवासी शिफा ने मुरादाबाद निवासी अनमोल के प्यार की खातिर धर्म की बेडिया तोड़ हिंदू धर्म अपनाते हुए हिंदू रीति रिवाज से आर्य समाज मंदिर में विधि विधान के साथ साथ पहले हिंदू धर्म अपनाकर शिफा से संध्या बनी फिर सात फेरे लेकर अनमोल के साथ शादी की लेकिन क्योंकि दोनो का धर्म अलग अलग था तो दोनो ने परिवार को जानकारी शादी के बाद दी तो उसकी नाराजगी भी दोनो को ही झेलनी पड़ रही है और दोनो के ही परिवारों ने उनसे संबंध खत्म कर दिए और दोनो अलग होकर सही पर अब एक दूसरे के होकर अपनी अलग दुनिया बसा रहे है। शिफा से संध्या तक का सफर तय करके संध्या का कहना है की मुझे शुरू से ही हिंदू धर्म के रीति रिवाज और संस्कृति बहुत पसंद है।
दरअसल अमरोहा निवासी शिफा मुरादाबाद में रहकर काम करती थी और इस बीच उसकी मुलाकात अनमोल से हो गई और 6 महीने तक दोनो की लव स्टोरी चलती रही और फिर जब दोनो को महसूस हुआ की हमारे परिवार के लोग नही मानेंगे तो दोनो ही मुरादाबाद की गौ माता सेवा ट्रस्ट के पास पहुंच गए जहां ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने दोनो की रजामंदी देख आर्य समाज मंदिर में दोनो की हिंदू रीति रिवाज से विवाह को संपन्न कराया , शादी से पहले शिफा ने अपनी मर्जी से ही हिंदू धर्म स्वीकार कर लिया और उसका नाम शिफा से संध्या रखा गया।

शिफा से संध्या बनी युवती का कहना है की हिंदू धर्म में शादी इसलिए करी है क्योंकि उसको हिंदू धर्म के रीति रिवाज बहुत पसंद है और अपनी मर्जी के शादी की है , संध्या उर्फ शिफा का कहना है की मुझे अनमोल से प्यार हो गया था इसलिए मेने हिंदू धर्म अपना लिया क्योंकि मुझे हिंदू धर्म अपनाने ने कोई दिक्कत नही है और में बालिग हूं मुझे कोई भी दिक्कत नही है ।
संध्या का कहना है की वो अमरोहा की रहने वाली है और पार्ट टाइम जॉब भी करती थी लेकिन अब एक हाउस वाइफ बनकर रह रही हूं , अनमोल से मुलाकात को लेकर उनका कहना है की अनमोल दुकान पर काम करता था तो उस दुकान पर वो गईं थी जहां उन दोनो की मुलाकात हुई और वो परिवार से अलग रहकर जॉब करती थीं।
संध्या का ये भी कहना है की जब उसने ये शादी की तो परिवार की नाराजगी भी हुई है और अभी मैनेज भी नही हो पाया है और लड़का और लड़की दोनो के परिवार ने उनसे सारे रिश्ते नाते खत्म कर दिए, जिस टाइम वो जॉब करती थी उस समय परिवार से संबंध ठीक थे और अनमोल से प्यार की बात परिवार से छुपाई थी लेकिन शादी के बाद बता दिया की मेने शादी कर ली जिसपर शिफा से संध्या बनी युवती का कहना है की उसके परिवार ने शादी की बात सुनते ही कह दिया की हमसे कोई संबंध नहीं है अब तुम्हारा सब खत्म है।
संध्या का कहना है की मुझे अब अनमोल के ही साथ रहना है और उनकी इस प्रेम कहानी को 6 महीने हो चुके है , और आगे भी वो कोशिश करेंगी की परिवार मान जाए लेकिन अगर नही माना तो वो अपनी जगह में अपनी जगह।
हिंदू धर्म में कन्वर्ट होने को लेकर संध्या का कहना है की मुझे बहुत अच्छा महसूस हो रहा हैं, धर्म दोनो में से कोई बुरा नही है लेकिन मुझे क्योंकि हिंदू धर्म के रीति रिवाज ज्यादा अच्छे लगते है इसलिए ही मेने अनमोल से शादी की है।

अपनी शादी को लेकर खुश अनमोल का कहना है की उसकी पत्नी का नाम पहले शिफा था और अब अनमोल है , अनमोल का कहना है की जहां वो काम करते थे वहां ये आई थी और उसकी बहन के साथ ये रहती थीं और अब हिंदू धर्म अपनाकर हमने आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली है और अब वो और उसकी पत्नी दोनो साथ ही रह रहे है , अनमोल का कहना है की दोनो के परिवार को पता है और उनके परिवार ने संबंध खत्म कर दिए है। और क्योंकि दोनो के परिवार वाले नही मान रहे तो साथ ही रहेंगे लेकिन अलग रहेंगे और उम्मीद है आगे हम अपने परिवारों को मनाएंगे।।

 

admin
Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!