news30express

पुलिस एकेडमी में फिर दिनदहाड़े चोरी का प्रयास….

Share:

Facebook
Twitter
WhatsApp
Email
Telegram
LinkedIn

 

मुरादाबाद। थाना सिविल लाइंस के नजदीक स्थित डॉ. भीमराव अंबेडकर पुलिस एकडमी चोरों का साफ्ट टारगेट बनती जा रही है। इसी महीने तीसरी मर्तबा चोरी करने घुसे चार चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलब है कि इससे पहले भी चोर कीमती मूर्तियां चोरी करके ले गए थे तथा दूसरी मर्तबा चोरी करने घुसे दो चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

नशेड़ी बताए गए हैं चारों चोर

प्रदेश की सबसे बड़ी संस्था डॉ. भीमराव अंबेडकर पुलिस एकडमी में फिर में दिनदहाड़े चोरी का प्रयास किया गया। एसएसआई ब्रजेन्द्र सिंह ने बताया चोरी की वारदात को अंजाम देने से पहले ही चार चोरों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस अकादमी में चोरों ने फरवरी के पहले सप्ताह में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। इसके बाद से पुलिस पूरी सतर्कता बरत रही ह। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए युवक नशे की लत पूरी करने के लिए जगह जगह चोरी की वारदातों को अंजाम देते रहते हैं। पकड़े गए चारो आरोपियों को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

बेशकीमती हथियार रखे हैं अकादमी में

गौरतलब है कि इसी महीने एकडमी के प्रतिसार निरीक्षक इंद्रजीत सिंह यादव द्वारा इंस्पेक्टर सिविल लाइंस को चोरी से अवगत कराया था। आफिसर्स मेंस में खिड़की तोड़कर कमरे में रखी दो मूर्तियां चोरी की गई थीं। पुलिस सर्तक हो गई थी और दानिश तथा फईम को पुलिस अकादमी के म्यूजियम हाल में घुसने पर पकड़ लिया गया।
ज्ञात रहे

याद रहे कि इससे पहले भी पुलिस एकडमी में लोहे के सरियों को चुराते समय दो चोरो को रंगे हाथों गिरफ्तार कर किया गया था। खास बात यह है कि अकादमी के म्यूजियम में बेश कीमती रायफल, पिस्टल, कारतूस, ब्रास की छोटी तोपें, कीमती तलवारें, ढाले व अन्य कीमती धरोहर कहे जाने वाले शस्त्र रखे हुए हैं।

admin
Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!