news30express

हाईवे के नजदीक मिला था महिला का शव, महिला के पति ने की हत्या, पुलिस ने किया मामले का खुलासा: संवाददाता- मनोज कुमार निराला 

Share:

Facebook
Twitter
WhatsApp
Email
Telegram
LinkedIn

मोंठ/झांसी-

 

विगत 10 सितंबर की सुबह झांसी-कानपुर हाईवे सर्विस रोड के नजदीक एक महिला का शव मिला था। जिसकी पहचान भूरी पत्नी भूरा निवासी मोहल्ला-तरीबुल्दा, थाना-कालपी, जिला-जालौन के रूप में हुई थी। जिस के संबंध में मृतिका के पिता ने मोंठ पुलिस को लिखित तहरीर देते हुए अपने दामाद पर पुत्री की दहेज हत्या का आरोप लगाया था। जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर, मामले की जांच में जुट गई थी।

 

 

गौरतलब है कि हाईवे के नजदीक मिला महिला का शव पुलिस के लिए सर दर्द बन गया था। हत्या,आत्महत्या या दुर्घटना की गुत्थी सुलझाने में पुलिस उलझ चुकी थी। जिस मामले को प्रभारी निरीक्षक मोंठ संजय कुमार गुप्ता ने गंभीरता से लिया और मृतिका के पिता की तहरीर के आधार पर जांच शुरू कर दी। पुलिस ने कुछ ही घंटों में मृतका के पति भूरा को ढूंढ निकाला और थाना ले आई। जहां कड़ी पूछताछ में तथ्य प्रकाश में आया है कि मृतिका भूरी के पति भूरा ने ही उसकी हत्या कर दी थी।
मृतिका के पति भूरा ने स्वीकारते हुए बताया शादी के कुछ ही समय बाद से उसके और उसकी पत्नी के आपसी रिश्तो में कड़वाहट आ गई थी। धीरे-धीरे उसकी पत्नी के अवैध संबंधों की बात उस तक पहुंचने लगी थी। जिस कारण आए दिन दोनों में विवाद की स्थिति बनी रहती थी। इसके बाद उसकी पत्नी भूरी उससे अलग होकर कानपुर किराए के मकान में रहने लगी। भूरा ने बताया कि इसी दौरान ट्रक चालकों से उसके अवैध संबंधों की जानकारी उस तक आए दिन पहुंचती रहती थी।
भूरा ने बताया कि बीते 9 सितंबर को जब वह अपने साथियों के साथ शराब पी रहा था। तभी उसकी पत्नी का फोन आया वह गाली देते हुए बोली कि अब वह किसी और के साथ जा रही है तथा उसी के साथ रहेगी। पत्नी की बात सुनते ही भूरा आग-बबूला हो गया परंतु अब उसके मन में अपराध की सोच ने डेरा डाल लिया था। लेकिन भूरा ने जैसे को तैसा शबक सिखाने के लिए ठान लिया और अपनी पत्नी को अपने साथ चलने के लिए मनाया। जिस पर पत्नी मान गई और उसने कालपी आकर भूरा को बुलाया जो कालपी पुल के ऊपर मिले। दोनों ट्रक से रात्रि करीब 11:00 बजे मोंठ नेशनल हाईवे जौंरा ओवर ब्रिज के पास उतरे।
चटाई बिछाकर दोनों बैठे ही थे कि इतने में भूरा की पत्नी के मोबाइल पर किसी अन्य का फोन आने लगा तथा फोन पर अश्लील बातों ने उसके गुस्से को आसमान तक पहुंचा दिया। तभी पास ही में रखे सामान से भूरा ने लाल दुपट्टा निकाला और पत्नी भूरी की, गला घोट कर हत्या कर दी। और चुपचाप रात को अपने घर चला गया।
मोंठ पुलिस ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार गुप्ता के साथ, उप निरीक्षक अरविंद कुमार, कॉन्स्टेबल शिववीर क्तथा कांस्टेबल अंकित शर्मा ने हत्या के अनावरण में प्रमुख भूमिका निभाई है।


संवाददाता- मनोज कुमार निराला 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!