news30express

प्रॉपर्टी डीलर की सनसनी खेज हत्या का पुलिस ने किया 24 घंटे खुलासा,पेसो के बिबाद सगा भतीजा बना कातिल……विष्णु नागर

Share:

Facebook
Twitter
WhatsApp
Email
Telegram
LinkedIn

 

हाथरस जनपद में गढ़ी नंदराम नगरिया में प्रॉपर्टी डीलर की हुई सनसनी खेज हत्या का खुलासा मात्र चौबीस घंटे के अंदर कर दिया। हत्या के पीछे के कारण पेसो के लेनदेन के बिबाद खून के सगे रिश्ते के भतीजे ने अपने दोस्त के साथ मिल कर अपने चाचा को मौत के घाट उतार दिया था। पुलिस की गिरफ्त में आए दोनो आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल करते हुए हत्या में प्रयुक्त आला कत्ल बरामद करा दिया है।

आपको बता दे की अवगत कराना है कि दिनांक 16 अगस्त को थाना कोतवाली हाथरस पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि कोटा कपूरा चौराहा के पास नगरिया नंदराम की तरफ एक खेत में सड़क किनारे पेड़ के नीचे एक व्यक्ति मनोहर लाल कुशवाह पुत्र स्व0 गेंदालाल कुशवाह उम्र करीब 50 वर्ष का शव पड़ा हुआ है । सूचना पर तत्काल क्षेत्राधिकारी नगर व प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हाथरस मय पुलिस फोर्स के घटनास्थल पर पहुँचकर घटना के बारे में जानकारी की गयी । शव का पंचायतनामा भर पोस्टमार्टम हेतु भिजवाया गया । मौके पर फील्ड यूनिट द्वारा भी पहुँचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया गया । वादी श्री धर्मेन्द्र पुत्र स्व0 मनोहर लाल निवासी नगरिया नन्दराम की लिखित तहरीर के आधार पर थाना कोतवाली हाथरस पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया ।

घटना के शीघ्र अनावरण व घटना में शामिल अभियुक्तो की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक हाथरस द्वारा क्षेत्राधिकारी नगर व प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हाथरस को निर्देशित किया गया था । जिसके क्रम में पुलिस अधीक्षक हाथरस श्री देवेश कुमार पाण्डेय के आदेशानुसार व अपर पुलिस अधीक्षक हाथरस श्री प्रकाश कुमार के निर्देशन एवं क्षेत्राधिकारी नगर के कुशल नेतृत्व मे थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा मुखबिर की सटीक सूचना पर कार्यवाही करते हुए नवीपुर बम्बा पर पंचशील चौराहे से दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। जिनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त एक तमंचा व 02 कारतूस बरामद हुआ है । गिरफ्तारी एवं बरामदगी के सम्बन्ध मे थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है ।

पुलिस टीम को गिरफ्तार अभियुक्त पीतांबर पुत्र जगना निवासी ऊंट गाड़ी मोहल्ला कोतवाली सदर,तथा मृतक का सगा भतीजा आकाश पुत्र सौदान सिंह ने पूछताछ पर जुर्म का इकबाल करते हुये बताया कि कल रात कोटा रोड पर जो मनोहर लाल की हत्या हुई है, वह उन दोनो लोगो ने मिलकर की थी । हत्या का कारण पूछने पर अभियुक्त आकाश ने बताया कि मृतक मनोहर लाल उसके चाचा थे । जिन पर उसके 11 लाख रुपये थे, जो मांगने पर नही दे रहे थे और शराब पीकर गाली गलौज करते थे तथा अभियुक्त पीताम्बर ने बताया कि एक प्लाट की बिक्री में मृतक मनोहरलाल ने उसके रुपये नही दिये और उल्टा उस पर अपने 40 हजार रुपये का कर्ज बताते थे । इसीलिये अभियुक्त पीताम्बर ने अभियुक्त आकाश के साथ मिलकर मनोहर लाल को मारने की योजना बनाई। योजनानुसार मृतक मनोहर लाल को घर से बुलाकर लाये और शराब पिलाई तथा कोटा रोड पर तमंचे से गोली मार कर हत्या कर दी थी।

.इस सनसनी खेज हत्या का सफल अनावरण करने में निरीक्षक श्री लोकेश सिह. उ0नि0 श्री रामपाल. उ0नि0 उमेश बाबू.का0 377 लोकेन्द्र का0 804 प्रिंस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!