news30express

वीरांगना फूलन देवी की जयंती मनाई: रिपोर्ट- मनोज कुमार निराला

Share:

Facebook
Twitter
WhatsApp
Email
Telegram
LinkedIn

 

 

मोंठ- तहसील के समीपवर्ती ग्राम बम्हरौली स्थित पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में बने निषाद राज मंदिर में निषाद पार्टी और रायकवार समाज के अनेकों लोगों ने वीरांगना फूलन देवी की जयंती मनाई। कार्यक्रम के आयोजक तथा निषाद पार्टी के जिला महासचिव रमेश चंद्र रायकवार ने हुए बताया निषाद राज मंदिर पर निषाद पार्टी के विधानसभा अध्यक्ष फूल सिंह रायकवार की अध्यक्षता में वीरांगना फूलन देवी की जयंती मनाने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

सर्वप्रथम निषाद राज की आरती कर, फूलन देवी के चित्र पर पुष्प अर्पण किए। निषाद पार्टी के तहसील अध्यक्ष अमृतलाल रायकवार ने फूलन देवी के जीवन संघर्ष पर प्रकाश डाला। नन्ना मास्टर ने फूलन देवी के जीवन से सीख लेकर जु़र्म ज्यादती के खिलाफ लड़ने की प्रेरणा लेने को कहा।

 

विधानसभा अध्यक्ष फूलसिंह रायकवार ने कहा वीरांगना फूलन देवी की जयंती मनाना तभी सार्थक माना जाएगा। जब दबे, कुचले लोग अपने ऊपर हो रहे अत्याचारों के विरुद्ध खड़ा होना सीखेंगे।
तत्पश्चात लोगों ने एक-एक कर चित्र पर पुष्प अर्पण किए और फूलन देवी के संघर्षों के लिए दो शब्द रखे। वहीं सामाजिक एकता समरसता पर चर्चा हुई। इस अवसर पर निषाद पार्टी के कार्यकर्ता, पदाधिकारी एवं रायकवार समाज के अनेकों लोग उपस्थित रहे।


रिपोर्ट- मनोज कुमार निराला 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!