news30express

प्रधानमंत्री ने एमएसएमई समेत अन्य सेक्टर के लिए जो 20 लाख करोड़ रुपये की आथिर्क पैकेज की घोषणा…….

Share:

Facebook
Twitter
WhatsApp
Email
Telegram
LinkedIn

प्रधानमंत्री ने एमएसएमई समेत अन्य सेक्टर के लिए जो 20 लाख करोड़ रुपये की आथिर्क पैकेज की घोषणा की है उसका उद्यमियों ने स्वागत करते हुए सकारात्मक बताया है। कानपुर देहात के उद्यमियों का कहना है कि यह पैकेज डूबते उद्योग को उबारेगा और नौकरी खोने के डर को खत्म करेगा। इसमें दूरर्दिशता छिपी हुई है। आईआईए समेत अन्य उद्योग संगठनों ने जो मांग की थी या सुझाव दिए थे उसके अनुरूप ही वित्त मंत्री इस आर्थिक पैकेज का बंटवारा करेंगी। क्योंकि प्रधानमंत्री ने बहुत सोच समझ कर के ही यह घोषणा की है।
वीओ– आलोक जैन ने कहा कि इस पैकेज से एमएसएमई को पंख लग जाएंगे। जो निराशा का माहौल बन रहा था उसके बजाय उत्साह बढ़ेगा। प्रधानमंत्री ने मेड इन इंडिया की जो बात की है उसका बहुत बड़ा अर्थ छिपा हुआ है। उन्होंने अपरोक्ष रूप से चीन के उत्पादों की टक्कर लेने के लिए छोटे छोटे उद्यमियों को भी प्रोत्साहित किया है इसीलिए उन्होंने गुणवत्ता की बात की है। पैकेज देने की बात की है और लोगों से अपील की है कि लोग स्थानीय बाजार से चीजों को खरीदें। अपने यहां की बनी हुई चीजों को खरीदें । यह बहुत बड़ा परिवर्तन लाएगा।

कारोबारियों मनोज गुप्ता का कहना है कि पैकेज से छोटे कारोबारियों को बड़ी राहत मिली है। बंद पड़े कारोबार को फिर से रफ्तार मिलेगी। व्यापारी वर्ग ने तीस नवंबर तक आयकर रिटर्न भरने की छूट पर खुशी जताई है।

admin
Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!